Visnagar Market Yard

आज की पोस्ट में हम आपको विसनगर मंडी के ताजा भाव बताएँगे। तो चलिए आज के मंडी भाव देखते है।

25/07/2020

24/07/2020

Visnagar Market Yard किसान मित्रो आपका विसनगर मंडी भाव – Visnagar Mandi Rate पोस्ट में स्वागत है। जेसा की हम सब जानते हे भारत में सबसे ज्यादा किया जाने वाला कार्य कृषि हे. भारत एक कृषि प्रधान देश है.

हम आपके बता दे की विसनगर गुजरात के कृषि मानचित्र में एक अद्वितीय स्थान रखता है। यहाँ की जीरा, सौफ, अजमा जैसी खेती का एक महत्वपूर्ण हिस्सा पुरे भारत में फेमस है, यहाँ की Mandi Bhav की वजह से जीरा, कपास और मुगफली जैसी फसल पुरे साल ली जाती है।

आसपास के सभी किसान विसनगर मार्किट यार्ड से जुड़े हुए है. विसनगर मार्किट Unjha APMC के पास है इसलिए यहाँ पर जायदातर unjha mandi, unjha mandi jeera price today, jeera unjha mandi price जीरा की खेती ज्यादा होती है, हर साल लाखो टन अनाज विसनगर मार्किट यार्ड में आता है.

Visnagar APMC

आज के Mandi Rate Today में आपको नरमा मंडी भाव, कपास मंडी रेट, Dhaan mandi rates, तिल भाव आज का 2020, मूंग भाव, मूंग भाव, मूंग भाव, Sarso Mandi Rates, Chana Bhav Today तिल भाव आज का जानकारी दी जाएँगी।

आज के मॉडर्न ज़माने में हर कोई ऑनलाइन होता है, हमारी मंडी भाव की टीम आपको हरोज Online Mandi Rate की जानकारी देंगे जिसे आप देख सकते है. हमारी मंडी भाव की टीम हमेशा आपको बहेतर सेवा प्रदान में लगी रहती है, आपको हमारी पोस्ट अछि लगी हो तो शेयर जरूर करे.

Address

APMC Visnagar
K-6 , Sardar ganjbajar , APMC , Visnagar, Visnagar, Gujarat 384315
Phone :- 098240 55849

Kisan Rath Mobile App

केंद्र सरकार ने हाल ही में “किसान रथ” – Kisan Rath नाम से एक ऐप लॉन्च किया है। यह ऐप कृषि उपज के परिवहन के लिए किसानों की मदद करेगा। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, यह ऐप देश भर में 5 लाख ट्रकों और 20,000 ट्रैक्टरों को अवसर प्रदान करता है।

आप जानते है गेहूं जैसी रबी फसलों की कटाई का समय हो या है लेकिन देश में लॉक डाउन की वजह से अपनी फसल और सब्जी बेचने में काफी परेशानी हो रही है। इसी परेशानी को देखते हुए कृषिमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर जी के द्वारा फसलों की कटाई से लेकर उसे मंडी तक पहुंचाने में किसानो को किसी भी तरह की समस्या का सामना ना करना पड़े इसीलिए कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा किसान रथ मोबाइल ऐप को लॉन्च किया गया है.

इस मोबाइल ऐप के माध्यम से सरकार द्वारा दी जा रही सुविधा का लाभ उठाना चाहते है तो उन्हें सबसे पहले इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा। इस एप्प के कारन किसानों और व्यापारियों को परिवहन वाहनों के बारे में जानकारी मिलेगी। अब देश के किसान और व्यापारी इस किसान रथ मोबाइल एप के माध्यम से आसानी से फसलों की खरीद और बिक्री कर सकेंगे। किसान रथ एप किसान और व्यापारी के बीच एक चेन बनाएगी जिससे किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है और ना ही किसी दफ्तर के चक्कर काटने की जरूरत पड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.