LPG Subsidy Check Online

LPG Subsidy Check Online :- दोस्तों आज की पोस्ट में आपका स्वागत है, आप में से बहुत लोगो के घर में एलपीजी गैस कनेक्शन होगा। आप सभी लोग जानते है एलपीजी गैस सिलेंडर लेने के बाद बाकी रूपये आपके बैंक अकाउंट में डायरेक्ट आते है. बहुत सारे लोग सब्सिडी का फायदा भी ले रहे है.

सब्सिडी के पैसा आपके संबधित बैंक कहते में जमा हो जाता है ये पूरी प्रोसेस आटोमेटिक है, लिकेन कई बार बैंक की गलती और दूसरे अन्य कारणों सर पैसा आपके अकाउंट में नहीं पुहचता है. दोस्तों सवाल ये है की आपको मिली हुयी सब्सिडी आपके बैंक खाते में आ रही है या नहीं कैसे LPG Subsidy Check Online चेक करे? आइए विस्तार में जानते हैं।

सब्सिडी स्कीम के अनुसार ग्राहकों के एक तय की हुयी कीमत पर रसोई गैस सिलेंडर मिलता है फिर सब्सिडी के तौर पर कुछ राशि ग्राहक के बैंक खाते में वापस दी जाती है. तो चलिए आज हम आपको घर बैठे फ़ोन से चेक करना सिखाएगी की सब्सिडी का पैसा आपके बैंक अकाउंट में आ रहा है या नहीं। निचे दिए गये स्टेप आपको फॉलो करने है …

Step 1 :- Open www.mylpg.in

सबसे पहले आपको ब्राउजर में जाके www.mylpg.in टाइप करना है। आपको दाहिनी तरफ गैस कंपनियों के गैस सिलेंडर की फोटो दिखेगी जिसमे से आपको अपने सर्विस प्रोवाइडर के गैस सिलेंडर की फोटो पर क्लिक करें।

अब नयी विंडो ओपन होंगी जो की ये विंडो आपके सर्विस प्रोवाइडर की होगी। अब दाहिनी ओर सबसे ऊपर SIGN IN और SING UP का बटन होंगे। यदि आपने पहले से SIGN IN किया हुआ है तो आप Login कर ले नहीं तो आप SING UP के बटन पर क्लिक करके नया अकाउंट बना ले.

Watch Video In Gujarati :- Click Here

Join Whatsapp Group :- Click Here

Step 2 :-

हम उम्मीद करते है की आपने LOGIN कर लिया होगा। लॉगिन करने के बाद आपको दाहिनी ओर व्यू सिलेंडर बुकिंग हिस्ट्री का ऑप्शन दिखेगा। इस पर क्लिक करने के बाद आपको किस सिलेंडर पर कितनी सब्सिडी मिली है वो जानकारी आपको मिल जाएँगी।सबसे बड़ी बात ये है की यदि आपको सब्सिडी का पैसा बैंक खाते में नहीं मिले है तो आप फीडबैक(FEEDBACK) बटन पर क्लिक करके आप अपना फीडबैक दे सकते है.

दोस्तों यदि आपने १७ नंबर वाली एलपीजी आईडी को अपने अकाउंट से लिंक नहीं करवाया तो आप अपने नजदीकी डिस्ट्रीब्यूटर से मिलकर अपनी एलपीजी आईडी को अपने अकाउंट से लिंक करवा सकते हो. यदि आपको कुछ मदद की जरुरत हो तो आप 18002333555 पर फ्री में कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *